home page

अमेठी वासियों के साथ हमारा पुराना रिश्ता है --राहुल गांधी

कांग्रेस की भाजपा भगाओ महंगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा सम्पन्न
 | 
कांग्रेस की भाजपा भगाओ महंगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा सम्पन्न

जगदीशपुर अमेठी । अमेठी क्षेत्र वासियों से हमारा पूराना रिश्ता है उस रिश्ते को निभाने के लिए मैं यहाँ आया हूँ उक्त बातें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भाजपा भगाओ मंहगाई हटाओ प्रतिज्ञा पद यात्रा के दौरान जगदीशपुर में कही ।
जगदीशपुर स्थित रामलीला मैदान से हारीमऊ तक भाजपा भगाओ महंगाई हटाओ के तहत प्रतिज्ञा पद यात्रा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी व कांग्रेस महासचिव के नेतृत्व में निकाली गई ।जहाँ जगदीशपुर स्थित पुलिस बूथ चौराहे से प्रतिज्ञा पद यात्रा निकल कर हारीमऊ पहुंची जहां एक विशाल जन सभा को राहुल गांधी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले प्रियंका जी आयीं थीं और उन्होंने कहा कि लखनऊ आना है। मैंने कहा कि मैं  लखनऊ जाने से पहले परिवार से बात करना चाहता हूं। तो आज मैं यहां अपने परिवार का दिल से स्वागत करता हूं और लोगों को धन्यवाद दिया कि मैंने पहला चुनाव 2004 से अमेठी से लड़ा था और आपने मुझे बहुत कुछ सिखाया हमने आप लोगों से काम करना सीखा जहाँ एक प्रकार से आपने मुझे रास्ता दिखाया। आज देश के सामने दो सबसे बड़े सवाल हैं- बेरोज़गारी और महंगाई। इन सवालों का जवाब न चीफ मिनिस्टर और न ही प्रधानमंत्री देते हैं प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों किसानों पर हमला बोला कृषि कानून बनाकर साल भर बाद बोले कि मैं माफी मांगता हूं और उन्होंने आंदोलन में शहीद हुए किसानों की कोई मदद नहीं की। सरकार ने संसद में कहा कि कोई किसान शहीद नहीं हुआ तब हमने 400 से ज्यादा शहीद किसानों की लिस्ट दी पर सरकार ने कोई मदद नहीं की

।वहीं उन्होंने आगे कहा कि नोटबंदी हो या जीएसटी यह किसके लिए  किया गया  नोटबंदी से किसे फायदा मिला? जीएसटी से किसको फायदा मिला? नोटबंदी जीएसटी कृषि कानून इनका एक ही लक्ष्य है हम दो हमारे दो। नरेंद्र मोदी उनके लिए काम करते हैं और वह नरेंद्र मोदी जी की दबाकर सेवा करते हैं। उनके मीडिया में 24 घंटे मोदी जी दिखेंगे आज लद्दाख में चीन की सेना हिंदुस्तान के अंदर बैठी हुई है और हजार किलो मीटर जमीन हिंदुस्तान से छीनकर अपनी बना ली लेकिन पीएम ने कुछ नहीं  बोला और न ही कुछ किया। जब उनसे पूछा गया कि चीन ने क्या जमीन ली है तब  उन्होंने कहा कि कोई जमीन नहीं ली। जब कि बाद में रक्षामंत्रालय ने माना कि चीन ने हमारी जमीन ली है। ये सच्चाई है जो छिप नहीं सकती। हमने कुछ दिन पहले राजस्थान में कहा कि हिंदू पूरी जिंदगी सच्चाई के लिए लड़ने में लगा देता है वह अपने धर्म को हिंसा में कभी नहीं बदलता। हिंदुत्ववादी को सच्चाई से कुछ लेना देना नहीं होता और न ही झूठ बोलकर सत्ता छीनता है।और वही कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि मै अपने पिता जी के साथ यही जगदीशपुर के गांव मे रहती थीं और पिता की गाड़ी पर बैठ कर गांव गांव जाती थी आज मै पचास साल की हो गई।मेरा रिश्ता पार्टी के साथ नहीं मेरा यह परिवार है परिस्थितियां कैसी भी हो लेकिन मेरा और आप का रिश्ता टूट नहीं सकता पिछले चुनाव मे झूठ बोलकर छला गया और कोरोना काल मे लोग फसे थे लेकिन मैने बसों की ब्यवस्था  किया तो आने नहीं दिया आक्सीजन का सिलेण्डर दिया लेकिन प्रशासन ने स्वीकार नहीं किया किसानों को खाद सही दाम मे नहीं मिल रही है।जनता आवारा पशुओं से परेशान है आज सभी किसान परेशान है गन्ना धान व गेहूं का सही दाम नहीं मिल रहा है।सच्चाई आपके सामने है जो विज्ञापन पर लिखा है सब झूठ है महंगाई चरम पर है तब भी क्या आपको यह सरकार चाहिए।वाराणसी मे नौटंकी करने जा सकते है लेकिन महंगाई नहीं कम कर सकते हैं इन ढाई सालो मे कांग्रेस द्वारा लगाई गयी फैक्ट्री या तो बन्द कर दी गई या अपने चाहेतो को बेच रहे है विकास सिर्फ उद्योगपतियों को हो रहा है।मेरी सरकार बनती है तो किसानों का पूरा कर्जा मांफ करेंगी और दो सौ पचास रुपये मे धान व गेहूं खरीदेंगे चार सौ में गन्ना भुगतान किया जाएगा चुनाव में बहनो को 40प्रतिशत टिकट छात्राओं को स्कूटी व टेबलेट और साल मे तीन गैस सिलेन्डर न आगनवाड़ी व  आशा बहुओ को दस हजार का मानदेय दिया जाएगा।इस मौके पर अजय लल्लू  मोना तिवारी एमएलसी दीपक सिंह अजय राय प्रदीप सिंघल मुखतार किदवई वसीक खान सहित हजारों लोग मौजूद रहे ।

रमेश कुमार अमेठी