home page

ग्राम पंचायत त्रिपुरारी पुर के पंचायत भवन में हुई खुली बैठक

 | 
ग्राम पंचायत त्रिपुरारी पुर के पंचायत भवन में हुई खुली बैठक
पुरवा उन्नाव। पुरवा ब्लाक की ग्राम पंचायत त्रिपुरारी पुर में ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी ने पंचायत भवन में बैठकर ग्रामीणों के साथ खुली बैठक का आयोजन किया । जिसमें ग्रामीणों से राय ली गई कि कौन से कार्य प्राथमिकता में लेकर कराए जाएं।
ग्राम प्रधान ने बताया की बैठक का मुख्य उद्देश्य वर्ष 2022-  23 की कार्य योजना तैयार करना रहा। इसके अलावा ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के समक्ष एक प्रस्ताव रखा कि अंत्योदय राशन कार्ड जिन आपात्रों के नाम है, उनको हटाकर उनके स्थान पर पात्र लोगों का चयन किया जाए। जिसको सभी ग्रामीणों और सदस्यों ने सहमति प्रदान करते हुए कार्रवाई के लिए प्रस्तावित किया।
वहीं कुछ ग्रामीणों ने ग्राम सभा में इंडिया मार्का हैंड पंप को लेकर विरोध किया कि जिन लोगों ने अपने घरों में हैंड पंप कर रखा है। उनको वहां से हटवा कर सार्वजनिक स्थानों पर लगवाया जाए।जिससे की एक व्यक्ति के स्थान पर सभी ग्रामीणों को लाभ प्राप्त हो सके।
ग्राम पंचायत के गांव  सिलौली के ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहां की पूर्व प्रधान ने वर्ष 2018-19, में जगदीश के घर से बिहारी पासी की खेत तक खड़ंजा कार्य तथा रामप्यारे मास्टर के बंगला से बिहारी पासी के खेत तक खड़ंजा कार्य दिखाकर ₹700000 का गबन कर लिया गया। जबकि धरातल पर यह दोनों कार्य आज भी पूर्ण नहीं है। अतः इन दोनों कार्यों की जांच कराई जाए। वही इसके अलावा त्रिपुरार पुर निवासी अंशु द्विवेदी के नाम बकरी पालन के नाम पर 60 हजार रुपए निकाल लिया। जबकि ग्रामीणों का कहना है की यह कार्य पूर्णतया फर्जी है । अंशु दिवेदी के घर पर आज भी एक भी बकरी नहीं है। अतः इन कार्यों की जांच कराई जाए। बैठक में 15 सदस्यों में 13 सदस्य उपस्थित रहे। तथा 2 सदस्य अनुपस्थित रहे। उपस्थित 13 सदस्यों ने सभी मुद्दों पर सहमति जताई।
बैठक में मोनू बाजपेई, नवल रावत, राकेश, पप्पू पटेल, राजपाल, मनीष निर्मल, राकेश ठेकेदार, रामनरेश लोधी सहित लगभग तीन सैकड़ा ग्रामीण उपस्थित रहे।