home page

राष्ट्रीय एकता का प्रतीक तकिया मेला का हुआ शुभारंभ

दीप प्रज्वलन कर किया गया मेले का उद्घाटन
 | 
राष्ट्रीय एकता का प्रतीक तकिया मेला का हुआ शुभारंभः

एकता एवं सद्भावना का प्रतीक सहस्त्र लिंगेश्वर  बाबा एवं मोहब्बत शाह का ऐतिहासिक तकिया मेला (पाटन) का शुभारंभ आज दीप प्रज्ज्वलित कर मा0 अध्यक्ष विधानसभा उत्तर प्रदेश, श्री हृदय नारायण दीक्षित जी एवं जिलाधिकारी श्री रवींद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री दिनेश त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी श्री दिव्यांशु पटेल ने किया।
इस अवसर पर उन्होंने सद्भावना का प्रतीक बाबा की मजार पर चादर चढ़ाई और सहस्त्र लिंगेश्वर भोले बाबा के मंदिर में पूजा अर्चना की गई।
जिलाधिकारी ने कहा तकिया मेला न केवल इस जनपद में बल्कि आसपास के जनपदों व प्रदेश में भी इसकी बहुत ही मान्यता है। यहां माने था इसलिए है क्योंकि विभिन्न धर्मों को एक साथ सजीव रूप से देखने को मिलता है। उन्होंने कहा यहां पर एक तरफ हम चादर चढ़ाते हैं वहीं दूसरी तरफ भगवान भोलेनाथ के मंदिर में पूजा अर्चना भी करते हैं। यहां पर दोनों ही धर्मों को एक समान देखा जाता है। श्रद्धा पूर्वक मंदिर व मस्जिद दोनों में सर नवाया जाता है। यहां की धरती में ऐसी तहजीब है, मिट्टी में ऐसे संस्कार दिए जाते हैं कि हम सभी एक हैं हम सभी का धर्म बराबर है हम सभी देश की प्रगति के लिए कार्य करते हैं। जिलाधिकारी ने आम जनमानस से यहां अपील भी की कि अभी भी कोविड-19 का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है कृपया सभी लोग साफ-सफाई का खास ख्याल रखें व सेनीटाइजर का प्रयोग अवश्य करें।
इस अवसर पर मा0 अध्यक्ष विधानसभा श्री हृदय नारायण दीक्षित, जिलाधिकारी श्री रवींद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री दिनेश त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी श्री दिव्यांशु पटेल, उप जिलाधिकारी बीघापुर, समस्त संबंधित अधिकारीगण व अधिक संख्या में जनपद वासी आदि उपस्थित रहे।