home page

प्रा0 वि0 फरीद गढ़ में विद्यालय प्रबंध समिति सदस्यों का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

 | 
प्रा0 वि0 फरीद गढ़ में विद्यालय प्रबंध समिति सदस्यों का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न


राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा उत्तर प्रदेश लखनऊ के द्वारा अभिभावकों एवं बच्चों तथा विद्यालय प्रबंध समिति के बीच समन्वय स्थापित करते हुए बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ नैतिक शिक्षा की जानकारी विद्यालयों का कायाकल्प एमडीएम की गुणवत्ता तथा शिक्षकों द्वारा बच्चों को गुणवत्तापूर्ण एवं टिकाऊ शिक्षा दिलाने में विद्यालय प्रबंध समिति के सहयोग लेने के उद्देश्य से एक दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन ग्राम प्रधान बघौला नीलम मौर्य द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।
विद्यालय की प्रधान शिक्षक एस.एस पाण्डेय ने बताया कि विद्यालय के सर्वांगीण विकास एवं बच्चों की शिक्षा स्वास्थ्य एवं सुरक्षा तथा कायाकल्प योजना पर विचार विमर्श करने के साथ-साथ सभी बच्चों का नामांकन कराने के लिए प्रशिक्षण में चर्चा की गई।
ग्राम प्रधान नीलम मौर्या ने कहा कि सीमित स्थान में विद्यालय का सुंदरीकरण बच्चों के चेहरे की मुस्कान विद्यालय में पौधरोपण बच्चों की बैठने की व्यवस्था बच्चों को दी जा रही शिक्षा वास्तव में इस विद्यालय की पहचान है।
ऑक्सफैम संस्था से संजय ने कहा कि जब तक अभिभावक सजग एवं जागरूक नहीं होगा तब तक उसके बच्चे नियमित विद्यालय आकर अपना भविष्य सवारने में सफल नहीं होंगे।
शिक्षाविद एवं ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अरविंद मौर्य ने कहा कि मेरी प्राथमिकता होगी की एक भी बच्चा विद्यालय जाने से वंचित ना रहे सभी को शिक्षा मिले लगातार शिक्षको एवं अभिभावकों के साथ चर्चा की जाती रहेगी।
प्रशिक्षण का संचालन विद्यालय की सहायक शिक्षिका एकता श्रीवास्तव एवं धन्यवाद तथा आभार शिक्षामित्र सुमन देवी द्वारा सभी के प्रति व्यक्त किया गया।
प्रशिक्षण में आशा गीता देवी, आंगनबाड़ी कार्यकत्री कांति देवी, पूर्व एसएमसी अध्यक्ष रामचंद्र, नीलम, किरण, कलावती, सुभाष चंद्र, अनवर लाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

आई एन एफ न्यूज़ उत्तर प्रदेश

असगर अली पत्रकार बछरावां रायबरेली