home page

रायबरेली में विद्यालय में कोविड-प्रतिरोधक टीकाकरण कैंप का हुआ आयोजन

 | 
रायबरेली में विद्यालय में कोविड-प्रतिरोधक टीकाकरण कैंप का हुआ आयोजन

महराजगंज/रायबरेली: देश और प्रदेश में पढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए यहां महराजगंज कस्बे के हैदरगढ़ रोड पर स्थित महावीर स्टडी इस्टेट कॉलेज में किताबी ज्ञान के संग कोविड टीकाकरण के लिए जागरुकता की क्लास चलाई गई, जिसमें 12 वर्ष से 15 वर्ष के बच्चों को टीकाकरण कराने के बाद सुरक्षा कवच मिला।
      आपको बता दें कि, यूपी के रायबरेली में महराजगंज कस्बे के हैदर गढ़ रोड पर स्थित महावीर स्टडी इस्टेट सीनियर सेकेंडरी कॉलेज में 12 से 15 साल के किशोरों का टीकाकरण कैंप लगाकर वैक्सीनेशन किया गया। प्रधानाध्यापक कमल बाजपेई ने बताया कि, भारत सरकार के द्वारा कोविड वैक्सीनेशन कैंप प्रदेश सरकार के सौजन्य से तथा अधीक्षक डॉ राधाकृष्णन के प्रयासो से कॉलेज में 12 वर्ष से 15 वर्ष के बच्चों का बृहद टीकाकरण कराया गया। जिसके बाद सभी बच्चों ने कहा कि, वह अपने अंदर स्फूर्ति और साहस महसूस कर रहे हैं।
      श्री बाजपेई ने बताया कि, किताबी ज्ञान संग टीकाकरण के लिए विशेष जागरुकता की क्लास चलाकर बच्चों को कोविड प्रतिरोधक सुरक्षा कवच प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ ही विद्यालय भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। यहां विद्यार्थियों को किताबी ज्ञान के साथ ही बच्चों को टीकाकरण के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।
     टीकाकरण कैंप के पश्चात प्रधानाचार्य ने अस्पताल के सभी स्टॉप महिमा श्रीवास्तव, दीप्ति, रुचि यादव तथा अधीक्षक डॉ राधाकृष्णन का धन्यवाद ज्ञापित किया।


असगर अली पत्रकार बछरावां रायबरेली