home page

एसडीएम ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक की

एसडीएम ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक की

 | 
रायबरेली समाचार
रायबरेली समाचार

*एसडीएम ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक की,  लाउडस्पीकरों को हटाने तथा निर्धारित ध्वनि में बजाने के दिए निर्देश*


रायबरेली के ऊंचाहार में बुधवार को कोतवाली परिसर में सभी धर्म गुरुओं की एक बैठक बुलाई गई। इसमें एसडीएम राजेश कुमार तथा क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह ने सभी धर्म गुरुओं से धर्म स्थलों से एक से अधिक लाउडस्पीकरों को हटाने तथा निर्धारित ध्वनि में ही बजाने को कहा। निर्देश का अनुपालन न करने पर पुलिस महकमे को सख्त कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं।
ध्वनि प्रदूषण को लेकर अदालत की शक्ति पर शासन प्रशासन पूरी तरह से गंभीर हो गया है। इसको लेकर एसडीएम राजेश कुमार व सीओ ने बुधवार को कोतवाली परिसर में सभी धर्म गुरुओं की बैठक बुलाई। जिसके दौरान धर्मगुरुओं से अपील की गई कि धार्मिक स्थलों पर एक से अधिक लगे हुए लाउडस्पीकरों को तत्काल प्रभाव से उतार दिया जाए। बजने वाला लाउडस्पीकर सीमा से अधिक आवाज में ना बजाया जाए।
इस दौरान एसडीएम ने धार्मिक स्थलों पर लगे लोड स्पीकर ओं की निर्धारित ध्वनि तीव्रता का कड़ाई से पालन कराने के लिए पुलिस महकमे को निर्देश दिए हैं। क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार ने कोतवाल शिव शंकर सिंह को निर्देश दिए कि क्षेत्र के सभी धार्मिक स्थल मंदिर मस्जिद पर बजने वाले लाउडस्पीकरों की जांच कर यदि एक से अधिक लाउडस्पीकर पाए जाते हैं संबंधित पर कार्रवाई भी की जाए।
एसडीएम तथा क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह के निर्देश को सभी धर्म गुरुओं ने स्वीकारते हुए लाउडस्पीकरों को धीमी आवाज में बजाए जाने को कहा। इस मौके पर कोतवाल शिव शंकर सिंह, उप निरीक्षक अजय यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष शाहीन सुल्तान, अहमद, मौलाना अली रजा, मौलाना ओवैस नकवी, मो फारुख, कारी सद्दाम, प्रधान धनराज यादव समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

*आई एन एफ न्यूज़ उत्तर प्रदेश*

*असगर अली पत्रकार बछरावां रायबरेली*