home page

यूपी के इटावा में नहीं रहा प्रशासन का जरा भी खौफ

 | 
यूपी के इटावा में नहीं रहा प्रशासन का जरा भी खौफ

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा से बड़ी चोरी की वारदात का मामला सामने आ रहा है। चोरों ने ज्वेलरी की दुकान में सेंध लगाकर डेढ़ करोड़ से अधिक के जेवरात पार कर दिए। सर्राफा व्यवसायी की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। चोरी गए जेवरातों की कीमत करोड़ों में बताए जाने के बाद पुलिस ने इस मामले में फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया है। चोरी की यह वारदात इटावा के चकरनगर कस्बा के जैन ज्वैलर्स के यहां घटी है।

सर्राफा व्यापारी शुक्रवार की सुबह उन्हें दुकान का ताला टूटे होने और चोरी की सूचना मिली। दुकान पर पहुंचे व्यवसायी ने प्रतिष्ठान का ताला टूटा देखा। इसके बाद पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस के समक्ष चोरी हुए जेवरातों की कीमत का खुलासा किया तो इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे। कस्बा में जैन ज्वैलर्स का बड़ा कारोबार है , बताया गया है कि सराफा व्यवसाई विपिन जैन गुरुवार शाम को दुकान बंद करके अपने घर चले गए थे। उनका घर दुकान के सामने ही गली में अंदर है। सुबह सात बजे उन्हें सूचना मिली कि उनकी दुकान के ताले टूटे हुए हैं। जब वह मौके पर पहुंचे तो दुकान के ताले टूटे पड़े थे। दुकान के बाहर सीसीटीवी के तार भी कटे पड़े थे। इस पर उन्होंने अंदर जाकर देखा तो तिजोरी से सोना, चांदी के जेवरात गायब थे।

बताया जा रहा है कि करीब एक से डेढ़ करोड़ रुपये तक के जेवरात गए हैं। विपिन जैन गठौंद का कार्य भी करते थे। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला महामंत्री धर्मेंद्र कुमार जैन ने मामले की जानकारी एसएसपी जय प्रकाश सिंह को दी। एसएसपी ने मौके पर एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह, सीओ विजय सिंह को मौके पर भेजा। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर जांच पड़ताल शुरू की है। घटना को लेकर व्यापारियों में रोष व्याप्त है।