home page

दिनभर कांवरियों की सेवा में लगे रहे डीएम, एसपी, घायल कांवरियों का जाना हाल

दिनभर कांवरियों की सेवा में लगे रहे डीएम, एसपी, घायल कांवरियों का जाना हाल
 | 
बस्ती समाचार
बस्ती समाचार

दिनभर कांवरियों की सेवा में लगे रहे डीएम, एसपी, घायल कांवरियों का जाना हाल

बस्ती 25 जुलाई। जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन तथा पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने जिला अस्पताल पहुॅचकर घायल कावड़ियों का कुशलक्षेम पूछा। उन्होने चिकित्सको को उनके बेहतर इलाज के लिए निर्देशित किया। एसआईसी डा. आलोक कुमार ने बताया कि कुल 06 कावड़िए घायल अवस्था में आये थे, जिसमें से 05 भर्ती है, जिनका इलाज किया जा रहा है। एक कावड़िए का इलाज करके अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने पड़ाव स्थल किसान डिग्री कालेज पहुॅचकर कावडियों के ठहरने की व्यवस्था का निरीक्षण किया। यहॉ पर पेयजल के लिए कालेज का वाटर कूलर स्थापित है। इसके अलावा नगर पालिका द्वारा वाटर टैंकर भी लगाया गया है। कावडियों द्वारा मांग किए जाने पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को अतिरिक्त पेयजल की व्यवस्था के लिए निर्देशित किया है। यहॉ तैनात नोडल अधिकारी, उप निदेशक कृषि अनिल कुमार ने बताया कि कावडियों का लगातार आना जारी है। साफ-सफाई, चिकित्सा, पेयजल एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में उन्होने विस्तार से जानकारी दिया।

डारीडीहा चौराहें पर शिवभक्तों को जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने अपने हाथों से जलपान कराया तथा उनका स्वागत किया। दोनों अधिकारियों ने कावडियों के साथ देश की आन-बान-शान का प्रतीक तिरंगा झण्डा भी लहराया तथा कावडियो से अपील किया कि घर लौटकर वे 11 से 17 अगस्त तक अपने घरों पर भी तिरंगा फहराये। दोनों अधिकारियों ने श्रीभदेश्वरनाथ मंदिर पहुॅचकर तैयारियों का जायजा लिया। सोमवार तक लगभग 20000 कावडिए जलाभिषेक कर चुके हैं। उनका आना लगातार जारी है। दोनो अधिकारियों ने कप्तानगंज तथा हर्रैया पहुॅचकर कावड़ यात्रा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया फुटहिया में जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने कावडियों का स्वागत किया तथा उन्हें भोजन भी कराया।

अजय यादव ब्यूरो चीफ बस्ती