home page

सीटू से संबद्ध संगठन उत्तर प्रदेश उत्तराखंड मेडिकल एंड सेल्स रिप्रजेन्टेटिव्स

सीटू से संबद्ध संगठन उत्तर प्रदेश उत्तराखंड मेडिकल एंड सेल्स रिप्रजेन्टेटिव्स
 | 
गोंडा समाचार
गोंडा समाचार
*सीटू से संबद्ध संगठन उत्तर प्रदेश उत्तराखंड मेडिकल एंड सेल्स रिप्रजेन्टेटिव्स*
 एसोशिएन के सम्मेलन के समापन दिवस पर सम्मेलन में महासचिव कामरेड हेमंत कुमार सिंह द्वारा प्रस्तुत की गई महासचिव रिपोर्ट पर 60 से ज्यादा प्रतिनिधि साथियों ने हिस्सा लिया जिसमें सभी साथियों ने संगठन के विस्तार एवं वौद्धिक रूप से मजबूत करने का सुझाव दिया। सर्वसम्मति से महासचिव  व कोषाध्यक्ष की रिपोर्ट को ध्वनि मत से पारित किया गया। सम्मेलन में 9 प्रस्ताव भी सदस्यों के बीच रखे गये जिसे भी साथियों ने सर्वसम्मति से पारित किया। 
सम्मेलन को फेडरेशन आफ मेडिकल एंड सेल्स रिप्रजेन्टेटिव्स एसोशिएसन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश सुंदर ने कहा कि यूसीपीएमपी को लेकर संसद में बहस करने के लिए मजबूर किया है ये हम सबके आंदोलनों का ही परिणाम है ,दवाओं एवं चिकित्सा उपकरणों पर जीरो जीएसटी तथा स्वास्थ्य केंद्रीय बजट में जीडीपी का 5% करने तथा श्रम व जनविरोधी नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि निजीकरण होने से पूंजी का एकाधिकार बढ़ेगा जिससे आमजनता को बिना किसी सामाजिक सुरक्षा व कानून के बिना गुलाम की तरह हो जायेंगे। यूपीएमएसआरए के पूर्व अध्यक्ष सुब्रत बनर्जी तथा रमाशंकर बाजपेयी ने सभी सदस्यों को संगठन की क्रांतिकारी सोच विकसित करते हुए मजदूर आंदोलन की साझा विरासत को आगे तक ले जाने का आवाहन किया। 
सम्मेलन में 61 सदस्यीय केंद्रीय कार्यकारिणी का चुनाव किया गया जिसमें अध्यक्ष राकेश कुमार श्रीवास्तव , महामंत्री  विमेश कुमार मिश्रा , कोषाध्यक्ष सुरोजीत मुखर्जी  को सम्मति से चुना गया इसी के साथ ओभिजीत तालुकदार  व कौशलेंद्र पांडेय को संयुक्त महासचिव तथा 6 उपाध्यक्ष 7 सचिव 12 संयुक्त सचिव 31 केंद्रीय कमेटी के सदस्य निर्वाचित किये गये। 
जिला संवाददाता काशीराम मौर्य जनपद गोंडा