प्रतापगढ़ में सेवानिवृत्त पोस्टमास्टर के घर एनआईए का छापा

Estimated read time 1 min read

प्रतापगढ़ में सेवानिवृत्त पोस्टमास्टर के घर एनआईए का छापा, पांच घंटे की छानबीन
बाबूपट्टी गांव में बृहस्पतिवार भोर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने सेवानिवृत्त पोस्टमास्टर आशाराम मिश्रा के घर में छापा मारा। टीम ने पांच घंटे तक घर खंगाला। चर्चा है कि दूसरे प्रदेश के बैंक खाते से सात करोड़ रुपये के लेनदेन की जांच के लिए टीम यहां पहुंची थी। वह परिवारी सदस्यों के मोबाइल फोन, बैंक पासबुक व अन्य दस्तावेज भी ले गई है। हालांकि, कार्रवाई पर सबने चुप्पी साध रखी है।


पुलिस के अनुसार रानीगंज के बाबूपट्टी निवासी आशाराम मिश्रा के घर एनआईए की महिला कर्मी समेत 10 सदस्यीय टीम तीन वाहनों से भोर में पांच बजे पहुंची। रानीगंज पुलिस भी साथ थी। दरवाजा खुलते ही टीम अंदर गई और पुरुष-महिला सदस्यों को भीतर ही रोक लिया।

घर के बाहर पुलिस तैनात कर किसी के भी आने-जाने की मनाही कर दी गई। बताते हैं कि दो सदस्य बुधवार को दिन में ही गांव आ गए थे। रास्ते और मकान की पुष्टि के बाद छापेमारी की गई।

पुलिस के अनुसार सेवानिवृत्त आशाराम के पांच बेटे हैं। इनमें से राकेश मिश्रा का बेटा सार्थक मिश्रा एक लॉ फर्म के लिए काम करता है। एनआईए टीम ने सार्थक से जब फोन पर बात की तो उसने बताया कि वह चंडीगढ़ उच्च न्यायालय में एक केस की पैरवी में आया है। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि एनआईए ने पुलिस मांगी थी, जो उपलब्ध करा दी थी। कार्रवाई की वजह उन्हें मालूम नहीं है।

रिपोर्ट-सर्वेश नागर(प्रतापगढ़)

You May Also Like

More From Author

1 Comment

Add yours

+ Leave a Comment