उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बैंक ऑफ बड़ौदा की एक शाखा में करोड़ों रुपये का गबन

Estimated read time 1 min read

हमीरपुर जिले के राठ कस्बे की बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में पिछले दिनों कैश का मिलान करते समय 1.59 करोड़ 94 हजार 375 रुपये गबन का मामला मैनेजर ने पकड़ा था। मामले की सूचना पर बैंक के रीजनल प्रमुख धर्मेन्द्र कुमार और मुख्य प्रबंधक रीजनल व ओम नारायण शर्मा ने यहां बैंक आकर पूरे मामले की जांच शुरू की थी।
जांच में मामला सही पाए जाने पर शाखा के प्रबंधक मनोज गिरि ने राठ कोतवाली में कैशियर सुरेन्द्र राजपूत और संयुक्त प्रबंधक एचआर त्रिपाठी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। कैशियर जांच शुरू होने से पहले ही फरार हो गया था। वहीं, संयुक्त प्रबंधक से बैंक के उच्चाधिकारियों ने पूछताछ भी की।
संयुक्त प्रबंधक के अंडर में था कैशियर
बैंक के प्रबंधक मनोज गिरि ने बताया कि बैंक का सारा कैस हेड कैशियर सुरेन्द्र राजपूत और संयुक्त प्रबंधक के निगरानी में रहता था। कैशियर बैंक में ड्यूटी से लगातार नदारत है। बताया कि गबन के इस मामले में कैशियर और संयुक्त प्रबंधक को सस्पेंड कर दिया गया है। इधर, पुलिस आरोपी कैशियर की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है, लेकिन पुलिस के हाथ अभी खाली है। शाखा प्रबंधक ने कैशियर सुरेंद्र राजपूत के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। शनिवार को लखनऊ से बैंक के रीजनल हेड धर्मेंद्र कुमार, मुख्य प्रबंधक रीजनल शाखा ओमनारायण वर्मा व उनकी टीम ने अभिलेखों की जांच पड़ताल की। सीओ अभय नारायण राय ने बताया कैशियर सुरेंद्र कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours