ऑपरेशन कवच और ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत किया गया जागरूकता कार्यक्रम

Estimated read time 1 min read

ऑपरेशन कवच और ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत किया गया जागरूकता कार्यक्रम

सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के कोटिया  बाजार में “ऑपरेशन कवच”और “ऑपरेशन त्रिनेत्र”  के तहत पुलिस चौकी-कोटिया बाजार में  जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस  कार्यक्रम में  ऑपरेशन कवच के प्रभारी एस0आई0 घनश्याम सिंह ने बताया कि अपराध को रोकने के लिए गाँव के नागरिकों का सहयोग चाहिए, क्योकि सतर्कता ही बचाव है । इसके साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि सीमा पर होने वाली हर अवैध गतिविधियो को रोकने के लिए समुदाय अगर सूचनाओं को, पुलिस तक उपयुक्त समय तक पंहुचा दे,तो हम अपराध रोक सकते है। अगर समुदाय का हर व्यक्ति अपनी व्यक्तिगत जिम्मेदारी का निर्वाह कर एस0एस0बी0/पुलिस को सहयोग प्रदान करे,तो हम अपने समुदाय में सुरक्षा प्रदान कर सकते है। चौकी प्रभारी कोटिया अमित कुमार साही ने बताया कि ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत बॉर्डर क्षेत्र में आप सभी की सुरक्षा के लिए कैमरे लगवाए जा रहे है, ताकि अपराधियों पर नजर रखी जा सके, अपराध पर नियंत्रण किया जा सके । बताते चले कि जब से पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर का नेपाल-भारत सीमा के खुनुवा बार्डर के रास्ते,घुसने का प्रकाश सामने आया है तब से एस0एस0 बी0/पुलिस दोनों सतर्क हो गई हैं, और बिना id के किसी को  प्रवेश नही दिया जा रहा है।
प्लान इण्डिया के विजयशंकर यादव ने  बाल तस्करी और साइबर सुरक्षा जैसे गम्भीर अपराध को रोकने हेतु लोगों को जागरूक किया गया।
इस दौरान ऑपरेशन कवच के प्रभारी घनश्याम सिंह, एस0एस0बी0 43 बटालियन. कोटिया से A.S.I राना कस्तूर भाई,हेड कांस्टेबल-अजय सिंह, तोमर, पुलिस चौकी कोटिया बाजार उपनिरीक्षक  अमित कुमार साही,CT/GD योगेश,शैलेन्द्र कुमार यादव,प्लान इंडिया से काजल श्रीवास्तव, शैलेन्द्र,राम जी जायसवाल,अनिल,सूरज सिंह, डॉo मेंहदी आदि उपस्थित रहे।
रिपोर्टर-नरेश यादव

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours