आर्मी जवान ने अपने ही साथी जवानों को पहुंचाया मौत के घाट…

Estimated read time 1 min read

पठानकोट – पंजाब में पठानकोट जिले की मिरथल छावनी में लोकेश नाम के एक जवान ने सोमवार तड़के अपने दो साथी जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. दोनों जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई | मारे गए सैनिकों की पहचान हवलदार गौरी शंकर और हवलदार सूर्यकांत के तौर पर हुई है |

चार साल से सेना में सेवा दे रहा आरोपी सिपाही अपना सर्विस हथियार छोड़कर मौके से फरार हो गया था वारदात के बाद आरोपी लोकेश छावनी इलाके के आसपास घूमता रहा। इसके बाद गांव घियाला गया और वहां से लिफ्ट लेकर भागने की फिराक में था। लोगों को मीरथल में हुई वारदात की सूचना मिली थी। इसके बाद लोगों ने ही पुलिस को वर्दी में घूम रहे व्यक्ति की सूचना दी। नंगलभूर पुलिस ने उसे डमटाल जाते वक्त रास्ते में कंदरोड़ी मोड़ पर ही काबू कर लिया।

आरोपी सेना के जवान ने पुलिस पूछताछ में माना है कि दोनों हवलदार उसके घर में चल रहे पारिवारिक मसलों पर ताने मारते थे और तंग करते थे। आरोपी ने बताया कि वारदात के दिन भी दोनों ने उसके परिवार में चल रहे कुछ मुद्दों को छेड़ा इसके चलते उसने यह कदम उठाया।

यह जानकारी थाना नंगलभूर के प्रभारी नछत्तर सिंह ने दी।पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस और सेना के जवानों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया और आरोपी को छावनी से कुछ किलोमीटर की दूरी पर पकड़ लिया गया। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और शस्त्र कानून के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को आरोपी का सिविल अस्पताल से मेडिकल करवाया और कोर्ट में पेश किया। पुलिस का कहना है कि आरोपी का रिमांड मांगा जाएगा।

रिपोर्ट – निकिता भदौरिया

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours