रायबरेली जिले के हरचंदपुर विधानसभा में तहसील स्तर बैठक संपन्न हुई

Estimated read time 1 min read

•शिक्षा और रोजगार दिलाने के लिए आगे आएगा इंकलाबी नौजवान सभा-गुलाम अहमद सिद्दीकी

रायबरेली जिले के हरचंदपुर विधानसभा में इंकलाबी नौजवान सभा इनौस की तहसील स्तर बैठक संपन्न हुई। जिसमें देश में हो रहे छात्रों,नौजवानों ,महिलाओं ,दलित गरीब, गुर्बो पर हो रहे जुल्म अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने का निर्णय लिया गया।

इंकलाबी नौजवान सभा के जिला अध्यक्ष हनुमान अंबेडकर ने कहा की सरकारों द्वारा नौजवानों पर किए जा रहे अत्याचार के विरुद्ध आवाज उठाना आवश्यक है। नौजवानों को अपने अधिकारों के लिए लड़ना चाहिए और सरकार से न्याय की मांग करनी चाहिए। सरकारों को नौजवानों के साथ सहानुभूति और समझ के साथ व्यवहार करना चाहिए और उनके हितों की रक्षा करनी चाहिए। नौजवानों को शिक्षा, रोजगार और सामाजिक न्याय के अवसर प्रदान करने के लिए सरकार को काम करना चाहिए। नौजवानों पर अत्याचार बंद होने चाहिए और उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए मौका मिलना चाहिए।

उदय भान चौधरी (जिला सचिव- इंकलाबी नौजवान सभा) ने कहा है सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों में महिलाओं के प्रति भेदभाव और अन्याय को समाप्त करने की आवश्यकता है। महिलाओं को अपने अधिकारों के लिए लड़ने और सरकार से न्याय की मांग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार को रोकने के लिए सरकार को कड़े कानून बनाने और उन्हें लागू करने की आवश्यकता है। महिलाओं को शिक्षा, रोजगार और सामाजिक न्याय के अवसर प्रदान करने के लिए सरकार को काम करना चाहिए।महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार को प्रभावी कदम उठाने चाहिए और उन्हें न्याय दिलाने के लिए काम करना चाहिए। महिलाओं को अपने सपनों को पूरा करने के लिए मौका मिलना चाहिए और उन्हें अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

बैठक की अंतिम चरण में रायबरेली जिले में एक नौजवानों का मजबूत संगठन बनाने की रणनीति बनाई गई, जिसने 11 लोगों ने इंकलाबी नौजवान सभा की सदस्यता ली एवं आने वाले सितंबर माह में एक जिले की बैठक संपूर्ण तहसीलों को मिलाकर रखने की योजना बनाई गई।
कार्यक्रम में हनुमान लोधी,राजकुमार रावत ,रामबाबू, सुनील कुमार रावत ,बालन कुमार यादव जितेंद्र कुमार, कृष्ण कुमार, सत्य प्रकाश वर्मा ,विजय करण यादव, छेदीलाल, लक्ष्मीकांत लोधी, सूरज आदि दर्जनों नौजवान साथी उपस्थित रहे।

 

रिपोर्ट असगर अली

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours